बिटकॉइन की कीमत एक बार फिर 50500 डॉलर तक जा कर वापिस नीचे आ रही है,क्या यह और नीचे जाएगी या यहाँ से ऊपर जाना शुरू होगी?

वैसे तो बिटकॉइन की कीमत में जो गिरावट आई है 47126 डॉलर तक यह करीब 3400 डॉलर की गिरावट है।यह गिरावट अगर और नीचे तक जाती है तो यह करीब 46500 डॉलर तक और नीचे जा सकती है लेकिन सम्भावनाएं कम हैं।बिटकॉइन इस समय जिस ज़ोन में ट्रेड कर रहा है वहां से कीमत ऊपर जानी चाहिए जो हम अभी देख भी रहे हैं,यह फ़िलहाल 47550 डॉलर के करीब ट्रेड हो रही है।साप्ताहिक और रोजाना के चार्ट में अभी भी बिटकॉइन काफी मजबूत लग रहा है लेकिन चार घंटे और एक घंटे के चार्ट में कुछ और गिरावट का अनुमान लग रहा है।

बिटकॉइन की कीमत में पिछले पांच हफ्तों से लगातार उछाल आया है और यह इस हफ्ते में भी जारी रह सकता है।छोटी गिरावट की सम्भावनाओं से इंकार नहीं किया जा सकता क्योंकि जिन लोगों ने नीचे की कीमत पर खरीद की है वह अब मुनाफा ले रहे हैं।बिटकॉइन जब भी नीचे जाता है तो बड़े निवेशक बिटकॉइन की खरीदारी कर लेते हैं,माइक्रोस्ट्रेट्जी ने कुछ दिन पहले ही और 3907 बिटकॉइन खरीद की बात को सार्वजनिक किया था।

बिटकॉइन यहाँ से एक बार फिर ऊपर जाने के लिए कोशिश कर रहा है और उम्मीद है इस बार यह फिर 50000 डॉलर से ऊपर जाने की कोशिश करेगा।कीमत ऊपर जाने पर अगर बड़ी वॉल्यूम भी मिल गई तो उम्मीद हैं की की कीमत 55000 डॉलर तक भी जा सकती है।

ईथर की कीमत में भी गिरावट देखी गई थी। 3377 डॉलर से ईथर नीचे गिर कर 3080 डॉलर तक आ गया था।ईथर के बारे में बाजार बहुत ज्यादा बुलिश है फिर भी बिटकॉइन की गिरावट के साथ ईथर की कीमत में भी गिरावट आ रही है।ईथर 3080 डॉलर की कीमत से ऊपर उठ कर फ़िलहाल 3143 डॉलर पर ट्रेड हो रहा है और इसकी कीमत 3500 डॉलर तक जाने की काफी सम्भावना है।बड़ी तादाद में ईथर स्टेक हो रहा है ‘टू पॉइंट ओ’ के लिए और यह एक बड़ा कारण है कि ईथर की कीमत में अगले कुछ और दिनों में बड़ी छलांग देखी जा सकती है।

BNB की कीमत भी बहुत अच्छे तरीके से ऊपर जा रही थी लेकिन बिटकॉइन की कीमत में जो गिरावट आई इस कारण BNB भी नीचे आ गया।BNB 509 डॉलर तक ऊपर जा कर नीचे आया है,एक दिन और सप्ताहिक चार्ट में BNB की कीमत में बड़ी छलांग लग सकती है और कीमत 550 डॉलर से ऊपर जाने की पूरी सम्भावना है।

क्रिप्टो बाजार अगले कुछ दिनों और महीनो में बहुत ज्यादा मजबूत होता हुआ दिख सकता है।सैद्धांतिक तौर पर जो मजबूत क्रिप्टो प्रोजेक्ट्स है वह और ज्यादा बेहतर कर सकते हैं।बाइनेन्स चेन के टोकन पर खास नज़र रखनी चाहिए क्योंकि यहाँ पर काफी अच्छा मुनाफा बनाया जा सकता है।कुछ और क्रिप्टो भी बहुत अच्छा मुनाफा दे सकती है,जैसे DOT, 1inch, Matic, WRX जैसे टोकन पर नज़र रखनी चाहिए क्योंकि सही तरह का निवेश इन क्रिप्टो में हमे अथिक स्वतंत्रता दिला सकता है।
#CryptoSetsYouFree #bitcoin #ethereum #wazirxwarriors