12 जनवरी 2021 मंगलवार 

 

Vauld  एक क्रिप्टो बैंक है जो एक बैंक द्वारा दी जाने वाली सभी सेवाएं उपलब्ध करवाता है, क्रिप्टो खरीदने के लिए,उधार देने,लोन लेने,ट्रेडिंग और क्रिप्टो खर्च करने के लिए।उपभोक्ता Vauld का इस्तेमाल अपनी होल्ड की गई क्रिप्टो को व्यवस्थित करने,रखने,उधार देने और लेने,खरीदने और बेचने और क्रिप्टो को स्वाइप करने के लिए कर सकते हैं।

 

उपभोक्ता Vauld पर रखे हुए अपने फण्ड के लिए सुनिश्चित रह सकते हैं क्योंकि यहाँ उच्च सुरक्षा के नियम को अपनाया जाता है।उपभोक्ता आसानी से अपनी क्रिप्टो को अपने पसंदीदा मार्किटप्लेस पर क्रेडिट कार्ड के द्वारा खर्च कर सकते हैं जो उनकी क्रिप्टो को स्टोर रखे हुए हैं।Vauld अपने उपभोक्ताओं को अपनी क्रिप्टो से इंट्रेस्ट कमाने और क्रिप्टो को अपनी जरुरत के हिसाब से उधार लेने की सुविधा भी देता है।

 

उधार लेने के लिए,उपभोगता को अपनी क्रिप्टो को लिक्विडेट करने की जरुरत नहीं है।Vauld सभी उपभोक्ताओं के लिए आसान एक्सचेंज पॉलिसी देता है।अगर हम दुसरे प्लेटफार्म ने अपनी एक्सचेंज की फीस को भी कम करके 0,05% कर दिया है (0,1% से कम करके)।यह फीस बाकी प्लेटफार्म से बहुत कम है,जो उपभोक्ताओं के लिए लाभदायक और किफायती होने के साथ ही उच्च लाभ देने में भी सहायक है।

 

Vauld विशेषताएं

ब्याज कमाएं

Vauld उद्योग जगत में सबसे ज्यादा क्रिप्टो पर ब्याज प्रदान करता है मुख्य क्रिप्टो करंसी पर।उपभोक्ताओं को उनके टोकन पर साप्ताहिक पेआउट मिलता है।जितना जल्द से जल्द उपभोक्ता यहाँ अपनी क्रिप्टो जमा करता है उतनी जल्दी उसे कमाई शुरू हो जाती है।

 

यहाँ पर ब्याज मिलने की तीन श्रेणियाँ हैं:

1 बचत मूल्य -यह वह ब्याज श्रेंणी है जो उपभोक्ता को Vauld पर तुरंत अपनी क्रिप्टो जमा करते ही मिलना शुरू हो जाता है।Vauld DAI,TUSD,USDC,PAX, और BUSD पर 9% ब्याज देता है।यहाँ आपको बिटकॉइन और ईथर पर 5% सेविंग ब्याज मिलता है।

 

2 निश्चित जमा मूल्य -जब उपभोक्ता अपनी क्रिप्टो को निश्चित समय के लिए जमा कर देता है तो उसे ब्याज मिलना शुरू हो जाता है।Vauld DAI,TUSD,USDC,PAX, और BUSD पर 11% ब्याज देता है।बिटकॉइन और ईथर पर यह ब्याज 7% है।कमाया गया ब्याज चक्रवृद्धि तरीके से हर हफ्ते या निश्चित जमा अवधि पूरी होने पर दोबारा घूमता रहता है।

 

3 उधार मूल्य -उधार मूल्य मुख्य तौर पर गैर-संस्थागत उधार वालों के लिए है।कम से कम लोन 100$ होना चाहिए।Vauld DAI, TUSD,USDC,PAX, और BUSD के उधार पर 12% ब्याज दर की सुविधा देता है।बिटकॉइन और ईथर पर यह ब्याज 8% है।

 

कई टोकन का समर्थन

Vauld कई टोकन द्वारा अपने प्लेटफार्म पर ट्रेडिंग की सुविधा उपलब्ध करवाता है और यह सभी लेंडिंग की सुविधा के साथ है।यह क्रिप्टो बैंक लगातार नए टोकन को अपने प्लेटफार्म पर उपलब्ध करवाता रहता है।

 

किसी भी समय निकासन

उपभोक्ता अपने फण्ड पर पूरा नियंत्रण रहता है।उपभोक्ता जब चाहें और जैसे चाहें अपनी जरुरत के हिसाब से अपना फण्ड निकाल सकते हैं।

 

उपभोक्ता सेवा

Vauld के लिए उपभोक्ता को बेहतर सेवाएं उपलब्ध करवाना सबसे पहली प्राथमिकता है।कोई भी उपभोक्ता जो 1000$ से अधिक अपने एकाउंट में रखता है उसे निजी मैनेजर की सुविधा दी जाती है।उपभोक्ताओं को अधिक से अधिक सुविधाएं उपलब्ध हो और लाभ मिले इसके लिए प्लेटफार्म सबसे बेहतर उपभोक्ता सेवा प्रदान करता है।

 

साप्ताहिक चक्रवृद्धि भुगतान

Vauld रोजाना ब्याज की गणना करता है और हर हफ्ते या सुनिश्चित समय पूरा होने पर चक्रवृद्धि तरीके से इसे दोबारा जमा करता जाता है।

 

फंड्स का ब्यौरा रखना -उपभोक्ता लगातार अपने निवेश,फण्ड की स्तिथि की जाँच कर सकता है Vauld द्वारा बनाए गए डैशबोर्ड से।

 

सुरक्षित प्लेटफार्म

सभी फण्ड उद्योग संरक्षक Bitgo द्वारा सुरक्षित है।प्लेटफार्म सभी तरह की पारम्परिक बैंक की सुविधाओं को प्रदान करता है ज्यादा सुरक्षित और पारदर्शी तरीके से।

 

Vauld का रेफ़रल प्रोग्राम 

Vauld का रेफ़रल प्रोग्राम ‘स्टार्ट शेयरिंग,स्टार्ट अर्निंग’ पर आधारित है।आप इस प्रोग्राम में अपना रेफ़रल लिंक शेयर करने के बाद कमाई कर सकते हैं।यह रेफ़रल प्रोग्राम बाकी प्लेटफार्म से काफी बेहतर और लाभदायक है,जब भी आपके द्वारा रेफ़र किया गया व्यक्ति,एक्सचेंज पर कोई भी गतिविधि करेगा तो आपको कमाई होगी।आप अपने रेफ़रल द्वारा की गई ट्रेड की फीस का 40%,उनकी क्रिप्टो पर दिए गए इंट्रेस्ट का 5%,और उनके द्वारा लिए गए लोन पर मिलने वाले इंट्रस्ट का 5% भी कमा सकते हैं।

 

Vauld आपको किसी अभियान को शुरू करने और किकबैक का विकल्प देता है।

 

निष्कर्ष

Vauld का उद्देश्य क्रिप्टो की सारी ताकत को अपने उपभोक्ताओं के लिए वर्णित करना है कि कैसे और कब अपनी डिजिटल सम्पति का इस्तेमाइल करना है।क्रिप्टो बैंक का एक और उद्देश्य इस तरह का बैंकिंग सिस्टम बनाना है जो तेज हो,सुरक्षित हो और विकेन्द्रीयकृत हो।इनका उद्देश्य बिना इजाज़त कि ब्लॉकचेन(permissionless blockchain)के साथ इस सिस्टम का लाभ उठाना है।

 

Vauld की वेबसाइट से सभी जानकारी ली जा सकती है।

अधिक जानकारी के लिए Vauld के टेलीग्राम चैनल को जॉइन कर सकते हैं।

#VAULD #CryptoBank #Bitcoin