13 फरवरी 2022 रविवार (क्रिप्टो न्यूज़ हिंदी)

क्रिप्टो की दुनिया में लगातार बदलाव हो रहे हैं, हर नया प्रोजेक्ट किसी न किसी समस्या के समाधान के साथ बाजार में आ रहा है। क्रिप्टो उपभोक्ताओं के लिए यह बेहतर मौका है नए प्रोजेक्ट को समझ कर क्रिप्टो क्षेत्र में और बेहतर काम करने का। क्रिप्टो की दुनिया में आने वाले नए या पुराने लोगों के लिए क्रिप्टो ट्रांजैक्शन पर दी जाने वाली गैस फीस हमेशा से ही एक समस्या रही है और वेब2 का इस्तेमाल करने वालो के लिए web3 को इस्तेमाल करना काफी मुश्किल लगता है। इन सभी समस्याओं को खत्म करने का लक्ष्य सामने रख कर ही Biconomy ने अपना प्रोजेक्ट बनाया और dapp व web3 इस्तेमाल करने वालों की कई समस्याओं को समाधान दे दिया।

Biconomy ने ट्रांजैक्शन इंफ्रास्ट्रक्चर को इस तरह से बनाया है कि Biconomy SDK का इस्तेमाल कर के उपभोक्ता अपनी ट्रांजैक्शन को अपने हिसाब और अपनी सहजता के हिसाब से कस्टमाइज (अपने हिसाब से स्थापित) कर सकता है। यह बहुत आसान है, आप Biconomy के डेशबोर्ड पर अपनी डैप को जा कर पंजीकृत करेंगे और स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट को जोड़ने के बाद सही कार्यप्रणाली चुनेंगे। इसके बाद आप डैशबोर्ड पर अपनी डैप के स्टेटिस्टिक्स भी देख सकते हैं। इसके बाद आपको डेशबोर्ड से एपीआई की (API KEY) मिलेगी जिसके साथ आपको Mexa SDK के साथ अपनी डैप कोड के साथ इसे जोड़ना है। इसके बाद बाद इस प्लेटफार्म का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Biconomy ज्यादा से ज्यादा लोगों को क्रिप्टो में लाना चाहता है और इसके लिए वह ट्रांजक्शन और web3 को बहुत आसान और सस्ता बना रहा है। बार बार गैस फीस के समस्या आज हर एक डैप इस्तेमाल करने वालों को परेशान करती है। हो सकता है कि उपभोक्ता फीस के तौर पर अपना ईथर न देना चाहता हो। इन सभी समस्याओं का समाधान आप को Biconomy के प्लेटफार्म पर मिल जाएगा जहां पर आप अपनी डैप और अपनी ट्रांजक्शन को अपने अनुसार प्रयोग कर सकते हैं और तेज ट्रांजैक्शन के साथ ज्यादा गैस फीस से भी बच सकते हैं। Hyphen क्रॉस चेन के माध्यम से आप अपनी मनचाही ब्लॉकचेन के नेटिव टोकन में अपनी ट्रांजैक्शन की गैस फीस दे सकते हैं। यहाँ पर आप को गैस टैंक भी मिल जाएगा जिसे आप अपनी सुविधा अनुसार फीस देने के लिए पहले से भी अपने मनचाहे ब्लॉकचेन के टोकन से भर सकते हैं।

Biconomy प्रोजेक्ट के नेटिव टोकन का नाम है BICO है जिसकी कुल सप्लाई 100 करोड़ है। अभी 10% टोकन ही सर्कुलेशन में है। Biconomy टोकन BICO अब भारतीय क्रिप्टो एक्सचेंज वज़ीरएक्स पर ट्रेड करने के लिए उपलब्ध है जिसे USDT और INR पेयर में ट्रेड किया जा सकता है। Biconomy और वज़ीरएक्स 11 फरवरी से 16 फरवरी तक एक ग्रैंड गिवअवे कर रहे हैं जो 33700 डॉलर का है।

AMA
14 फरवरी शाम 5 बजे Biconomy के मार्केटिंग हैड आदित्य खंडूरी के साथ लाइव AMA में भाग ले सकते हैं और प्रोजेक्ट की गहराई से जानकारी ले सकते हैं।
http://t.me/wazirx_discuss

आप इस ट्वीट पर अपने प्रश्न पूछ सकते है
https://twitter.com/WazirXIndia/status/1492024099455049728?s=20&t=vr4QKhGGB4Yv-Kh0xjYpOQ

10 प्रश्न चुने जाएंगे और इन्हें 15 डॉलर का BICO मिलेगा।

AMA के दौरान 5 प्रश्नों को चुना जाएगा और इन्हें 20 डॉलर के BICO दिए जाएंगे।

TRIVIA
अगर आप Biconomy के बारे में अच्छी जानकरी रखते हैं तो वज़ीरएक्स के इंस्टाग्राम instagram.com/wazirx पर कुछ प्रश्नों के सही उत्तर दे कर 10 डॉलर के BICO जीत सकते हैं।
15 फरवरी दोपहर 12 बजे।

QUIZ
15 फरवरी शाम 6 बजे वज़ीरएक्स के ब्लॉग पेज पर आप Biconomy के बारे में कुछ प्रश्नों के सही जवाब दे कर BICO जीत सकते हैं। https://wazirx.com/blog/15th-feb-bico-quiz/

पहला प्राइज = 100 डॉलर
2 से 5 स्थान वालो को = 50 डॉलर प्रति विजेता
6 से 10 स्थान पर रहने वालों को = 20 डॉलर प्रति विजेता
11 से 20 स्थान पर रहने वालों को = 10 डॉलर प्रति विजेता

Youtube Live
16 तारीख शाम 5 बज कर 30 मिनट पर सीओओ और सह संस्थापक अर्चित सिन्हा bico टोकन के बारे में जानकारी देंगे।

http://youtube.com/WazirX

वज़ीरएक्स एक्सचेंज पर नया एकाउंट खोल कर अपनी पूरी kyc करने के बाद किसी भी अमाउंट का bico टोकन खरीदने वाले पहले 1500 लोगों को भी Bico टोकन का गिवअवे दिया जा रहा है। इस रिवॉर्ड की वैधता 16 फरवरी रात 9 बजे तक ही है।

इससे संबंधित सारी जानकारी को इस ब्लॉग में पढ़ जा सकता है

इन सभी रिवार्ड्स के लिए आपका अकाउंट वज़ीरएक्स पर सम्पूर्ण KYC के साथ होना जरुरी है।
#Bico #Biconomy #wazirx