17 फरवरी 2022 (क्रिप्टो नई हिंदी)

जनवरी महीने का आखिरी हफ्ता बिटकॉइन और क्रिप्टो बाजार के लिए काफी अच्छा रहा था। बिटकॉइन जनवरी के आखरी महीने में बड़ी लाल कैंडल के साथ बंद हुआ और करीब 40000 डॉलर के पास तक पहुंच गया था। फरवरी के पहले हफ्ते में ही बिटकॉइन की कीमत 40000 डॉलर से ऊपर निकल गई। पिछले हफ्ते तो बिटकॉइन 45821 डॉलर तक पहुंच गया था जो इस साल की उच्चतम कीमत रही है अभी तक। इस कीमत से बिटकॉइन जल्द ही नीचे आ गया था। फरवरी का पहला हफ्ता बिटकाॅइन अपनी अधिकतम कीमत से करीब 3800 डॉलर नीचे आ कर 42053 डॉलर के करीब बंद हुआ। यह हफ्ता बिटकॉइन के लिए अभी तक काफी अच्छा जा रहा है, पिछले चार दिन में बिटकॉइन की कीमत 41550 डॉलर से 44751 डॉलर तक पहुंची है।

आर्टिकल लिखे जाने तक बिटकॉइन की कीमत 43550 डॉलर चल रही थी। बिटकॉइन का वीकली चार्ट बिटकॉइन की कीमत में बड़ी गिरावट के कुछ संकेत दे रहा है। चार्ट में जो हेड एंड शोल्डर पेट्रन दिख रहा है उसका आखिरी पेट्रन बन रहा है और अगर यह बिल्कुल वैसे ही बना जैसा लग रहा है तो हम कीमत को काफी नीचे देखेंगे। यह गिरावट करीब 10000 डॉलर के करीब भी हो सकती है। यहाँ पर हमें एक दिन के चार्ट को भी देखना चाहिए जहां पर बिटकॉइन कुछ बुलिश पेट्रन दिखा रहा है। अगर बड़ी गिरावट के पेट्रन से बचना है तो बिटकॉइन को 45000 डॉलर से ऊपर वीकली क्लोज़ होना जरुरी है।

ईथर का चार्ट भी 99 % बिटकॉइन जैसा ही लग रहा है लेकिन ईथर ने पिछले कुछ हफ्तों में बिटकॉइन से ज्यादा अच्छा मूव किया है। गिरावट यहाँ भी बड़ी हो सकती है 2100 डॉलर के पास तक आ सकता है ईथर। क्रिप्टो बाजार अभी बहुत मजबूत स्तिथि में नहीं है और यहाँ पर गिरावट की बड़ी सम्भावना से इंकार नहीं किया जा सकता इस लिए ट्रेड थोड़ा संभल कर करना चाहिए। इस महीने के अगले कुछ दिन बिटकॉइन की कीमत के लिए काफी महत्वपूर्ण होने वाले हैं। सोशल मीडिया बुलिश हैं लेकिन चार्ट कुछ और इशारा कर रहे हैं। देखना यह हैं कि फरवरी महीना बिटकॉइन के लिए क्या ला रहा हैं ?

Visit us – www.cryptonewshindi.com

follow us on Twitter – https://twitter.com/cryptonewshindi?s=08

Follow us on Telegram – https://t.me/CryptoNewsHindi7i

Mail us – cryptonewshindi7@gmail.com