मुंबई, भारत – 16 मई, 2020 

बिटगो द्वारा ट्रेडिंग एक्‍सचेंज डीसीएक्‍सलेंड पर ऋण सेवा पर जमा सहित क्रिप्‍टो करंसी के सुरक्षित स्‍टोरेज की सुविधा प्रदान की जायेगी।

CoinDCX, भारत के सबसे बड़े व सबसे सुरक्षित क्रिप्‍टोकरेंसी एक्‍सचेंज और लिक्विडिटी एग्रीगेटर ने बिटगो(BitGo) को अपना अभिरक्षक (कस्‍टडियन) घोषित किया।बिटगो, डिजिटल परिसंपत्ति वित्‍तीय सेवाओं की एक अग्रणी कंपनी है। CoinDCX के अभिरक्षक के रूप में, बिटगो CoinDCX पर रखी गयी क्रिप्‍टोकरेंसीज के लिए सुरक्षित स्‍टोरेज व अभिरक्षण प्रदान करेगा। CoinDCX, बिटगो के USD 100 मिलियन की बीमा पॉलिसी द्वारा पूर्णत: बीमित और सुरक्षित है। CoinDCX ने पिछले हफ्ते बिटगो के वैलेट्स में परिसंपत्तियां स्‍थानांतरित करना शुरू किया।

कस्टोडियल सेवाओं के एकीकरण पर, CoinDCX के सीईओ और सह-संस्थापक, सुमित गुप्ता ने कहा: “ Try Crypto पहल का उद्देश्य व्यापक क्रिप्टो एडॉप्शन को बढ़ावा देना है, जिसमें यह सुनिश्चित करना शामिल है कि उपयोगकर्ताओं को यह सुनिश्चित करना है कि उनके फंड सुरक्षित हाथों में हैं। CoinDCX ने हमेशा यह सुनिश्चित किया है कि क्रिप्टो को अपनाना सभी के लिए सुरक्षित और सरल होना चाहिए। CoinDCX ने एक विश्वसनीय और सुरक्षित ब्रांड के रूप में हमारी स्थिति को मजबूत करने में एक और प्रगति की है। बिटगो की कस्टोडियल सेवाओं के साथ, हम भारत में क्रिप्टो करंसी का उपयोग सुरक्षित और सुरक्षित बनाना चाहते हैं।”

बिटगो डिजिटल परिसंपत्तियों के लिए सबसे बड़े और सबसे स्थापित कस्टोडियन में से एक है और डिजिटल संपत्ति और क्रिप्टोकरेंसी के लिए एकमात्र योग्य संरक्षक उद्देश्य है। बिटगो कस्टडी के साथ, CoinDCX एक्सचेंज पर क्रिप्टोकरेंसी को सभी खातों के लिए दो-कारक प्रमाणीकरण के साथ सर्वव्यापी और अलग-अलग गर्म और ठंडे वॉल्ट (hot & cold wallet)पर सुरक्षित किया जाएगा। CoinDCX एक्सचेंज पर ट्रेड किए गए फंड का कुछ हिस्सा बिटगो की USD 100 मिलियन अमरीकी डालर की बीमा पॉलिसी द्वारा संरक्षित किया जाएगा, जिसमें डीसीएक्‍सलेंड, CoinDCX की उधार सेवा पर आयोजित उपयोगकर्ताओं की क्रिप्टोकरेंसी शामिल हैं।
बिटगो के ग्राहक आधार में दुनिया के सबसे बड़े क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंज और संस्थागत निवेशक शामिल हैं और 50 से अधिक देशों में हैं। बिटकॉइन 250 से अधिक सिक्कों और टोकन का समर्थन करता है और सभी वैश्विक ऑन-चेन बिटकॉइन लेनदेन का 20% से अधिक है। 2013 में बिटगो के सबसे महत्वपूर्ण नवाचारों में से एक परिपूर्ण और बहु-हस्ताक्षर सुरक्षा को बढ़ावा देना था, जब एक्सचेंज एक मुट्ठी भर थे और दुनिया के अधिकांश लोगों को अभी तक बिटकॉइन के बारे में नहीं सुनना था।

बिटगो के मुख्य राजस्व अधिकारी, पीट नजेरियन ने कहा, “भारतीय एक्सचेंजों पर ट्रेडिंग वॉल्यूम में हालिया उतार-चढ़ाव के साथ, क्रिप्टो बाजार में फंड सुरक्षा के रूप में व्यवसायीकरण की आवश्यकता है। CoinDCX के अभिरक्षक के रूप में, बिटगो अपने उपयोगकर्ताओं को क्रिप्टोकरेंसी में निवेश करते समय अतिरिक्त मूल्य और आश्वासन प्रदान करेगा।”

बिटगो की कस्टोडियन सेवाओं के हिस्से के रूप में, CoinDCX एक्सचेंज पर कोल्ड एसेट्स और फंड्स, बिटगो की USD 100 मिलियन पॉलिसी कवरेज द्वारा कवर किए जाएंगे, जो कि लॉयड्स ऑफ़ लंदन और यूरोपियनमार्केट में बीमाकर्ताओं के एक सिंडिकेट द्वारा प्रदान किया गया है।

CoinDCX के संरक्षक के रूप में बिटगो की खबर एक्सचेंज की दूसरी वर्षगांठ के उत्सव का अनुसरण करती है, जब इसने 2020 की पहली तिमाही में ट्रेडिंग वॉल्यूम में 47% की वृद्धि, एक्सचेंज पर उपयोगकर्ता साइनअप में 10x की वृद्धि और 150% की वृद्धि की घोषणा की। दैनिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं में, भारतीय रिज़र्व बैंक द्वारा उद्योग-व्यापी बैंकिंग प्रतिबंध हटाने के बाद। इसने #TryCrypto नामक अपना दीर्घकालिक अभियान भी शुरू किया, जिसमें क्रिप्टो मुख्यधारा को अपनाने और भारत में कुल क्रिप्टो उपयोगकर्ताओं की कुल संख्या 50 मिलियन तक लाने के लिए USD 1.3 मिलियन की राशि देने का वादा किया।

XXX

CoinDCX के बारे में:
CoinDCX भारत का सबसे बड़ा और सबसे सुरक्षित क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंज और लिक्विडिटी एग्रीगेटर है, जो दुनिया के प्रमुख क्रिप्टो-एक्सचेंजों से बड़े वैश्विक तरलता तक पहुंच प्रदान करता है, जिसमें बिनेंस, हिटबटीसी, और हुओबी ग्लोबल शामिल हैं। 2018 में स्थापित, एक्सचेंज को आज कई बाजार सहभागियों द्वारा भारत के सबसे भरोसेमंद क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंज और दुनिया में शीर्ष तरलता एग्रीगेटर के रूप में समझा जाता है। CoinDCX उपयोगकर्ताओं को DCXtrade सहित उत्पादों का एक एकीकृत सूट प्रदान करता है, जो उपयोगकर्ताओं को 500 से अधिक बाजारों में कारोबार करने की अनुमति देता है, DCXinsta, भारतीय रुपए (INR) से क्रिप्टो, DCXlend, एक उधार देने वाली सेवा और DCXmargin तक 6x उत्तोलन के लिए ऑनबोर्डिंग प्रदान करता है। 250 से अधिक बाजारों में ट्रेड करता है। एक शक्तिशाली अभी तक सरल इंटरफ़ेस के साथ, CoinDCX पेशेवर और नौसिखिए ग्राहकों के लिए एक तेज और विश्वसनीय व्यापारिक अनुभव प्रदान करता है। उपयोगकर्ता सुरक्षा को प्राथमिकता देते हुए, ऑनलाइन एक्सचेंज भौगोलिक रूप से वितरित कोल्ड वॉलेट्स, मल्टी-सिग्नेचर ऑथेंटिकेशन, डीडीओएस हमलों से बचाव, नियमित तनाव परीक्षण और 2-फैक्टर ऑथेंटिकेशन (2FA) को तैनात करता है ताकि एक्सचेंज की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके।

बिटगो के बारे में
बिटगो डिजिटल परिसंपत्ति वित्तीय सेवाओं में अग्रणी है, जो संस्थागत निवेशकों को तरलता, हिरासत और सुरक्षा समाधान प्रदान करता है। 2020 की शुरुआत में, कंपनी ने डिजिटल एसेट लेंडिंग सेवाओं के साथ-साथ बिटगो पोर्टफोलियो और बिटगो टैक्‍स को भी वॉलेट, एक्सचेंज और सर्विस प्रोवाइडर की गतिविधियों के प्रबंधन के लिए लॉन्च किया। 2018 में, इसने बिटगो ट्रस्ट कंपनी को लॉन्च किया, जो डिजिटल संपत्तियों के भंडारण के लिए पहला योग्य संरक्षक उद्देश्य है। बिटगो सभी वैश्विक बिटकॉइन लेनदेन के 20% से अधिक की प्रक्रिया करता है और 250 से अधिक सिक्कों और टोकन का समर्थन करता है। बिटगो के ग्राहक आधार में दुनिया के सबसे बड़े क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंज और संस्थागत निवेशक शामिल हैं और 50 से अधिक देशों में फैले हुए हैं। बिटगो का समर्थन गोल्डमैन सैक्स, क्राफ्ट वेंचर्स, डिजिटल करेंसी ग्रुप, DRW, गैलेक्सी डिजिटल वेंचर्स, रेडपॉइंट वेंचर्स और वेलोर इक्विटी पार्टनर्स द्वारा किया जाता है।