05 मई 2022 (क्रिप्टो न्यूज़ हिंदी)

पिछले हफ्ते Elon Musk ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्विटर को ख़रीदा था, तब से वह लगातार ट्विटर पर कुछ न कुछ बदलाव करते जा रहे हैं। Elon Musk ट्विटर पर “बोलने की आजादी” देना चाहते हैं और इसी लिए उन्होंने एक ट्वीट में यह लिखा था कि वह अपने आलोचकों के ट्विटर एकाउंट पर प्रतिबन्ध नहीं लगाएंगे। कल Elon Musk ने एक ट्वीट से यह संकेत भी दे दिए हैं कि शायद वह एकाउंट जो ट्विटर पर कमर्शिअल काम करते हैं और सरकार द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले ट्विटर एकाउंट्स को इसके लिए कुछ फीस देनी पड़ेगी।

यह फीस कब से देनी है और यह फीस कितनी होगी इस बारे में अभी कुछ नहीं कहा गया है।

इस ट्वीट को अगर हम देखें और समझें तो लगभग हर एक क्रिप्टो ट्विटर एकाउंट को भी इसके बाद यह फीस देनी पड़ेगी। कोई भी क्रिप्टो प्रोजेक्ट एक व्यावसायिक एकाउंट ही है क्योंकि वह अपने व्यापार को बढ़ाने और अपने व्यापार के इश्तेहार की तरह ट्विटर एकाउंट का इस्तेमाल करते हैं। अगर Elon Musk ने अपने ट्वीट पर अमल करते हुए ऐसे एकाउंट के इस्तेमाल पर फीस वसूलनी शुरू की तो सम्भवता सभी क्रिप्टो ट्विटर एकाउंट्स को यह फीस देनी पड़ेगी।

Elon Musk ने यह साफ की आम उपभोक्ता के लिए ट्विटर हमेशा मुफ्त रहेगा और उन्हें ट्विटर इस्तेमल के लिए कभी फीस नहीं देनी होगी। ऐसा नहीं है की Elon Musk ने ट्विटर पर यह कोई नई शुरुआत की है बल्कि इस से पहले भी ट्विटर ब्लू के नाम से ऐसी सुविधा US ,कनाडा, ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैण्ड में दे रहा है जिसके लिए फीस देनी पड़ती है।

ट्विटर एक ऐसा प्लेटफार्म है जिसने सोशल मीडिया की शुरुआत बहुत पहले की थी लेकिन ट्विटर ने कभी कमाई की तरफ ज्यादा ध्यान नहीं दिया जबकि इसके साथ शुरू हुए फेसबुक ने बहुत पैसा बनाया है। शायद ट्वीटर की टीम के पास पैसा कमाने का वह दिमाग नहीं था जो Elon Musk के पास है। ऐसी उम्मीद भी की जा रही है कि ट्विटर बहुत जल्द अपनी कमर्शियल सेवाओं की फीस डोज कॉइन में ले सकता है। Elon Musk डोज को समय समय पर प्रमोट करते रहते है और जब Elon Musk ने ट्विटर को खरीदा था तब भी डोज की कीमत में बड़ा उछाल आया था। अब देखना यह है की Elon Musk कब ट्विटर इस्तेमाल करने के लिए फीस लेना शुरू करते हैं और वह इस फीस को डोज कॉइन से लेने की शुरुआत करते हैं या नही?

#twitter #ELONMUSK #payfortwitter #doge

Visit us – www.cryptonewshindi.com

follow us on Twitter – https://twitter.com/cryptonewshindi?s=08

Follow us on Telegram – https://t.me/CryptoNewsHindi7i

Mail us – cryptonewshindi7@gmail.com

Chandigarh India