29 जुलाई 2022 शुक्रवार (क्रिप्टो न्यूज़ हिंदी)

आप पढ़ाई क्यों करते हैं ? इसका जवाब यह हो सकता हैं कि अच्छी नौकरी करने के लिए या अपना व्यापार करने के लिए। पढ़ाई पूरी करने के बाद शुरू होती है एक लम्बी भागदौड़ नौकरी पाने की। अगर आप अपना व्यापार शुरू कर रहे हैं तब भी आपको काफी मेहनत करनी पड़ती है अपनी कम्पनी को चलाने के लिए अच्छे कर्मचारियों की नियुक्ति करने पर। क्रिप्टो और ब्लॉकचेन के मामले में यह काम दोनों के लिए बहुत ज्यादा मुश्किल हो जाता है, क्योंकि इस क्षेत्र में व्यापार और कर्मचारी विश्वस्तरीय पैमाने पर चाहिए होते हैं। ब्लॉकचेन, कोडिंग, मार्केटिंग, सोशल मीडिया हेंडल करने वाले यह नहीं जान पाते कि उनके लिए अच्छी नौकरी कहां मिलेगी या किस कंपनी को उनकी जरुरत है ? ऐसे ही ब्लॉकचेन और क्रिप्टो के प्रोजेक्ट चलाने वाले यह नहीं जानते कि उनके प्रोजेक्ट के लिए सही कर्मचारी कहां मिलेंगे ?

दुनिया में इस समय ब्लॉकचेन और क्रिप्टो सबसे तेज उभरते हुए सेक्टर हैं, और इस क्षेत्र में असीमित सम्भावनाएँ हैं दुनिया को आगे ले जाने की। इस क्षेत्र में अभी लगभग सभी कंपनिया अपने शुरुआती दौर में हैं जहां पर उन्हें अच्छे डवेलपर्स और अन्य कर्मचारी चाहिए। इस क्षेत्र में नौकरियों की बहुत ज्यादा संभावनाएं हैं लेकिन समस्या यह है कि इन कंपनियों को उनके लिए सबसे बेहतर हुनरमंद लोगों के साथ कैसे जोड़ा जाए ? अगर आप को भी ऐसी ही कुछ समस्या आ रही है तो अब आपकी समस्या का समाधान हो गया है क्रिप्टोकोर्रेंसी जॉब (https://cryptocurrencyjobs.co) के द्वारा।

टेलेंटेड लोगों को अच्छी कंपनी के साथ जोड़ने का काम करता है एक विकेन्द्रीयकृत प्रोजेक्ट जिसका नाम है क्रिप्टोकोर्रेंसी जॉब। वर्ष 2017 से यह प्रोजेक्ट क्रिप्टो और ब्लॉकचेन प्रोजेक्ट्स को अच्छे डेवेलपर्स, कोडिंग एक्सपर्ट, मार्केटिंग एक्सपर्ट और लगभग हर जरुरत पूरी करने के लिए कर्मचारी उपलब्ध करवाता आ रहा है। इसके साथ ही क्रिप्टो और ब्लॉकचेन में अपना भविष्य बनाने का सपना रखने वालों को एक अच्छे प्रोजेक्ट में नौकरी दिलवाने के लिए भी यह प्रोजेक्ट पिछले चार वर्ष से भी अधिक समय से अपनी सेवाएं दे रहा है।

लाखों लोगों का विश्वास है आज क्रिप्टोकोर्रेंसी जॉब पर और सैकड़ो प्रोजेक्ट विश्वास करते हैं क्रिप्टोकोर्रेंसी जॉब पर अपनी टीम को बढ़ाने के लिए। यह प्रोजेक्ट अपने आप में एक क्रांति है आज के समय में जहां पर युवाओं को नौकरियां चाहिए और प्रोजेक्ट्स को कर्मचारी। क्रिप्टोकोर्रेंसी जॉब की वेबसाइट पर हर दिन कई तरह की क्रिप्टो जॉब पब्लिश होती हैं। आप चाहें तो इसमें से अपनी मनपसंद की जॉब के लिए आवेदन कर सकते हैं।

आप सोच रहे होंगे कि अभी तक इस प्रोजेक्ट के बारे में आपको क्यों पता नहीं चला और आप कैसे इस वेबसाइट पर आने वाली जॉब की सूचना को ले सकते हैं ? अब सभी के लिए सबसे अच्छी बात है कि EPNS (https://epns.io/) ने क्रिप्टोकोर्रेंसी जॉब के साथ करार किया है जहां पर अब क्रिप्टोकोर्रेंसी जॉब प्लेटफार्म पर आने वाले हर एक अपडेट और जॉब का नोटिफिकेशन विकेन्द्रीयकृत सिस्टम से पहुंचेगा सीधा आपके फ़ोन या कंप्यूटर पर। यानि आज के बाद आप क्रिप्टो और ब्लॉकचेन क्षेत्र में आने वाली किसी भी तरह कि जॉब या अन्य जरुरत को कभी भी मिस नहीं करेंगे।

EPNS ने क्रिप्टोकोर्रेंसी जॉब के लिए एक विकेन्द्रीयकृत चैनल बनाया है। यह चैनल EPNS के होम पेज पर उपलब्ध है जहां पर वेब्3 प्रोफेशन जा कर आसानी से इसे सब्सक्राइब कर सकते हैं और जॉब के लिए जरुरी जानकारी को ले सकते हैं। सब्सक्राइब करते ही आपको नोटिफिकेशन मिलेगा जब भी कोई नई जॉब उपलब्ध होगी और साप्ताहिक समाचारपत्र प्रकाशित होगा। अगर आप एक web3 प्रोफेशन हैं या इसे इस्तेमल करना जानते हैं तो इसके बाद आप कभी भी इस तरह के नोटिफिकेशन को मिस नहीं करेंगे।

क्रिप्टोकोर्रेंसी जॉब लगातार ब्लॉकचेन और क्रिप्टो क्षेत्र में आने वाली जॉब के बारे में अपडेट करती रहती है और अब EPNS के साथ जुड़ने के बाद प्रोफेशनल लोगों तक किसी भी जॉब की जानकारी तुरंत पहुंच जाएगी। इसका फायदा प्रोजेक्ट्स को भी होगा क्योंकि उन्हें बिना समय गवाएं उनके प्रोफेशन मिल जाएंगे और प्रोफेशनल्स को भी जिन्हे नौकरी चाहिए। हमें उम्मीद है कि यह दोनों प्रोजेक्ट्स मिल कर देश के अनुभवी और काबिल हुनर को उनके अनुसार जॉब दिलवाने का काम करेंगे और देश की बेरोजगारी को खत्म करने में भी सहयोग करेंगे।

इससे संबंधित सारी जानकारी को इस ब्लॉग में पढ़ा जा सकता है।
https://medium.com/@epnsproject/epns-and-cryptocurrency-jobs-join-forces-to-facilitate-push-notifications-for-users-9f69beefc510

#Rockstars #cryptocurrencyjobs #EPNS #cryptonewshindi #cryptonews #blockchain #bitcoin
Visit us – www.cryptonewshindi.com

follow us on Twitter – https://twitter.com/cryptonewshindi?s=08

Follow us on Telegram – https://t.me/CryptoNewsHindi7i

Mail us – cryptonewshindi7@gmail.com