27 सितम्बर 2022 (क्रिप्टो न्यूज़ हिंदी)

टेरा लूना ने निवेशकों का करोड़ो डॉलर का नुकसान कर दिया और लूना के सह संथापक Do Kwon अब कही जा कर छुप गए हैं। कुछ समय पहले ही साउथ कोरिया ने Do Kwon को पकड़ने के लिए नोटिस जारी किए थे। बहुत प्रयास के बाद भी पुलिस को एजेंसियो को कुछ नहीं मिला तो कयास यह लगाया गया कि Kwon सिंगापुर में हैं। क्योंकि लूना प्रोजेक्ट का मुद्दा अब बहुत ज्यादा बड़ा हो गया है इस लिए अब अंतराष्ट्रीय अपराध पुलिस संगठन (इंटरपोल) ने Do Kwon को पकड़ने के लिए नोटिस जारी कर दिया है। इसके बाद सभी देशों की सुरक्षा एजेंसियो को Do Kwon को पकड़ने में आसानी होगी। एजेंसी का कहना है कि Do Kwon सिंगापुर में नहीं हैं।

Do Kwon के साथ साथ उनकी टीम के कुछ और सदस्यों को भी पुलिस ढूंढ रही है।  यह सभी लूना प्रोजेक्ट के साथ जुड़े हुए हैं और सम्भवतः यह सभी लूना द्वारा किए गए स्कैम में शामिल है। इस दौरान Do Kwon लगातार ट्विटर पर सक्रिय हैं और लोगों के कमेंट्स का जवाब दे रहे हैं। ट्विटर पर @trade1sz ने Do Kwon से पूछा तुम कहा छुपे हो ? यह सही है तुम मुझे निजी सन्देश भेज सकते हो। इसके जवाब में Do Kwon ने लिखा “मैं अपने लिविंग रूम में कोड लिख रहा हूँ”।

अगर Do Kwon ट्विटर पर सक्रिय हैं तो इनके IP एड्रेस से क्या इनके नहीं पकड़ा जा सकता ? अगर ऐसा हो सकता है तो अभी तक इंटरपोल ने यह क्यों नहीं किया ? और अगर इंटरपोल लूना के अधिकारियों को पकड़ भी लेते हैं तो क्या निवेशकों का पैसा वापिस होगा ? यहाँ एक बात और समस्या बनी हुई है और वह है बिनांस पर Luna2 का ट्रेड होना। आज अगर हम बिनांस पर देखें तो यह काफी ऊपर जा कर ट्रेड हो रहे हैं। जब बाजार में एक प्रोजेक्ट की नकारात्मक खबर हो तो ऐसे में उस प्रोजेक्ट के टोकन की कीमत में उछाल बिनांस के काम पर भी प्रश्न चिन्ह लगता है। बिनांस ने क्यों दोबारा इस कॉइन को लिस्ट किया और फ्यूचर ट्रेड में भी तुरंत क्यों ले कर आए ?

पहले से ही लूना में निवेशकों का पैसा डूबा हुआ है और बिनांस अब दोबारा यही कर रहा है। जब से लूना के संस्थापकों के खिलाफ इंटरपोल का नोटिस जारी हुआ है तो सभी को यह लग रहा है कि इस प्रोजेक्ट के टोकन कि कीमत नीचे आएगी, लेकिन हो इसके विपरीत रहा है। लगातार लूना में फिर से लोगों का पैसा बर्बाद हो रहा है। क्या बिनांस जैसी बड़ी एक्सचेंज को यह करना चाहिए। FUNDS ARE SAFU का नारा देने वाले बिनांस के संस्थापक को यह नहीं दिख रहा है कि वह सही नहीं कर रहे हैं ? यहाँ बात यह हैं कि निवेशकों की किसी को कोई चिंता नहीं हैं बस अपना माल बनना चाहिए। देखते हैं इंटरपोल के इस नोटिस से क्या होता है ?

#Terraluna #Luna #interpol #rednotice #binance #bitcoinnews #cryptonewshindi #cryptonews

Visit us – www.cryptonewshindi.com

follow us on Twitter – https://twitter.com/cryptonewshindi?s=08

Follow us on Telegram – https://t.me/CryptoNewsHindi7i

Mail us – cryptonewshindi7@gmail.com