02 अक्टूबर 2022 (क्रिप्टो न्यूज़ हिंदी)

चार दिन पहले ही PUSH प्रोटोकॉल ने अपना नाम और लोगो में बदलाव किया है और इन चार दिनों में ही इस प्रोजेक्ट ने दूसरी ब्लॉकचेन को अपनी सुविधा देनी शुरू कर दी है। PUSH प्रोटोकॉल के नोटिफिकेशन अब एथेरियम के बाद पोलीगोन चेन पर भी उपलब्ध हो रही है। PUSH और पोलीगोन ने अपने ट्विटर द्वारा यह जानकारी अपने फोल्लोवेर्स के साथ शेयर की है।

दोनों ही भारतीय प्रोजेक्ट बहुत तेज़ी से ब्लॉकचेन और WEB3 की दुनिया में आगे बढ़ रहे हैं। पोलीगोन पर आज हज़ारों प्रोजेक्ट रन हो रहे हैं। पोलीगोन के साथ पुश का इंट्रीगेशन पोलीगोन के उपभोक्तओं के लिए बहुत फायदेमंद रहेगा। पुश की सुविधा के कारण अब पोलीगोन नेटवर्क इस्तेमाल करने वाले भी सभी जरुरी नोटिफिकेशन को पा सकेंगे। जल्द ही पोलीगोन नेटवर्क पर काम करने वाले प्रोजेक्ट अपना चैनल PUSH पर सेट कर पाएंगे। पुश ने अपने एक ट्वीट में बताया है कि इस विषय में और जानकारी जल्द प्रकाशित की जाएगी।

PUSH ने जो सबसे बेहतर काम किया है वह है अपने नेटिव टोकन PUSH के साथ कोई बदलाव नहीं किया। इसके कारण टोकन होल्डर्स पर PUSH प्रोटोकॉल का विश्वास और ज्यादा मजबूत हुआ है। PUSH जैसे-जैसे और ब्लॉकचेन पर अपनी सुविधाएं देगा वैसे-वैसे इनके टोकन की कीमत में भी उछाल आएगा। पोलीगोन और पुश का यह कोलोब्रेशन सभी के लिए बहुत फायदेमंद होगा।

PUSH टीम ने बदलाव की खबर देने से पहले ही अपना काम मजबूत कर लिया था। यह एक बेहतर मार्केटिंग का तरीका है कि जब आप बदलाव करें तो उसके साथ साथ निरंतर दूसरे प्रोजेक्ट के साथ आगे बढ़ते जाएं। इसमें कोई संदेह ही नहीं है कि पुश प्रोटोकॉल और पोलीगोन ने पहले से ही सारी तैयारी कर ली थी और अब दोनों मिल कर आगे बढ़ रहे हैं। अब निवेशकों के पास पोलीगोन मैटिक और push दो अच्छे निवेश के विकल्प मिल गए हैं।

पोलीगोन सम्पूर्ण विश्व में पोलीगोन कनेक्ट के नाम से सेमिनार कर रहा है। कुछ समय पहले ही पोलीगोन ने एक ट्वीट शेयर किया है जहां पर 10 अक्टूबर 2022 के दिन बोगोटा में पोलीगोन एक सेमिनार कर रहा है। इस इवेंट में PUSH प्रोटोकॉल भी पोलीगोन का सहयोगी है।

इस इवेंट की फ्री टिकट को इस लिंक पर क्लिक कर के प्राप्त किया जा सकता है।
https://www.eventbrite.com/e/polygon-connect-bogota-tickets-418910401287

PUSH PROTOCOL अब मल्टीचेन पर अपनी सुविधाएं देने का काम कर रहा है तो इसके लिए उनकी टीम लगातार तकनीकी विशेषज्ञोंको भी अपने साथ आमंत्रित कर रही है। दो दिन पहले PUSH ने बिजनेस डेवलपमेंट विशेषज्ञ, बिजनेस डेवलपमेंट मैनेजर, गवर्नेस सहयोगी, सीनियर फ्रंट एंड इन्जीनियर, सीनियर बैकएंड डवेलपर, मोबाइल एप्लीकेशन डवेलपर्स के अलावा भी और कई तरह की जॉब की ऑफर दी हैं। इन जॉब के लिए यहां क्लिक करें
https://jobs.polkastarter.com/jobs

जिस तरह से PUSH टीम काम कर रही है, इसे देखते हुए इस प्रोजेक्ट के सफल भविष्य को देखा जा सकता है। निवेशक इस प्रोजेक्ट में सुरक्षित महसूस करेंगे।

#CRYPTONEWSHINDI #PUSHPROTOCOL #POLYGON #blockchain #bitcoin #bitcoinnews #cryptonews

Visit us – www.cryptonewshindi.com

follow us on Twitter – https://twitter.com/cryptonewshindi?s=08

Follow us on Telegram – https://t.me/CryptoNewsHindi7i

Mail us – cryptonewshindi7@gmail.com