3 मई 2022 (क्रिप्टो न्यूज़ हिंदी)

एक तरफ सरकार क्रिप्टो पर मनमाना टैक्स वसूल रही है तो दूसरी तरफ भारतीय बैंक क्रिप्टो निवेशकों को बैंक में एकाउंट खोलने से प्रतिबंधित कर रहे हैं। सरकार और सरकारी विभाग इस समय पूरी तरह से अनियंत्रित हो कर तानाशाही पर आ गए हैं। हाल ही में पश्चिम बंगाल का एक केस सामने आया है जहां पर एक व्यक्ति के यह बताने पर कि वह क्रिप्टो में काम करता है, उसे बैंक एकाउंट खोलने से मना कर दिया गया।

पश्चिम बंगाल के रहने वाले अब्दुस सामद ने कल ट्विटर पर एक पोस्ट डाला। इस पोस्ट में वह लिखते हैं कि “मैं पंजाब नेशनल बैंक में एकाउंट खुलवाने में असमर्थ हूँ, क्योंकि मैंने क्रिप्टो में निवेश किया है। उहोंने (बैंक ने) लिखा है AML (anti money laundering) द्वारा रेड फ्लैग। अगर क्रिप्टो ट्रेडिंग मनी लॉन्ड्रिंग को बढ़ावा देती है तो इस पर 30% टैक्स क्यों ? इसे प्रतिबंधित कर दो।”

इस व्यक्ति ने क्रिप्टो न्यूज़ हिंदी को बताया कि वह पंजाब नॅशनल बैंक कालीचक तहसील मालदा पश्चिम बंगाल ब्रांच में अपना खाता खुलवाने गए थे जहां पर इन से इनकी कमाई का जरिया पूछा गया। इस विषय पर पूछे जाने पर अब्दुस ने बताया कि वह क्रिप्टो निवेशक है और क्रिप्टो में ट्रेड करते हैं। इसके बाद बैंक ने इनके एकाउंट खुलवाने वाले फार्म पर लाल पेन से लिखा RED FLAGGED BY AML.

एक तरफ सरकार क्रिप्टो निवेशकों से ट्रेड और मुनाफे पर टैक्स मांग रही है और दूसरी तरफ यह बात बताने पर कि हम क्रिप्टो ट्रेडर्स हैं बैंक वाले उन्हें मनी लॉन्ड्रिंग का अपराधी मान कर बैंक में एकाउंट नहीं खोलने दे रहे। क्या भारतीय बैंक रिज़र्व बैंक के अंतर्गत काम नहीं करते ? क्या बैंक और रिज़र्व बैंक को सर्वोच्च न्यायालय के आदेशों की कोई परवाह नहीं है ?

सरकार अब खुद गैरकानूनी काम करने लगी है। टैक्स भी सबसे ज्यादा लेना है और कोई सुविधा भी नहीं देनी तो यह तो तानाशाही है। संविधान हमें कुछ मौलिक अधिकार भी देता है और सरकार जनता के यह मौलिक अधिकार ही छीन रही है। ईमानदारी से इस देश में काम भी नहीं करने दिया जा रहा। जो लोग देश को लूट रहे हैं उनके ऊपर सरकार का कोई कानून काम नहीं कर रहा है। सरकार आम जनता को परेशान रही है। सरकार को अपने द्वारा की जा रही मनमानी का खामियाज़ा भुगतना पड़ेगा।
#Crypto #Bitcoin #PNB

Visit us – www.cryptonewshindi.com

follow us on Twitter – https://twitter.com/cryptonewshindi?s=08

Follow us on Telegram – https://t.me/CryptoNewsHindi7i

Mail us – cryptonewshindi7@gmail.com