24 जून 2022 (क्रिप्टो न्यूज़ हिंदी)

क्रिप्टो की दुनिया में बहुत तेज़ी से उभरती हुई ब्लॉकचेन सोलाना नेटवर्क ने स्मार्टफोन सागा लॉन्च किया है। फ़ोन लॉन्च के मोके पर सोलाना संस्थापक और सीईओ Anatoly Yakovenko इस मौके पर इस स्मार्ट फ़ोन से सम्बंधित कई बाटे शेयर की। Yakovenko ने कहा कि क्रिप्टो कि कई कॉन्फ्रेंस के समय हम लोगो को अपने लेपटॉप पर काम करते हुए देखते थे और हमे ऐसा लगता था कि हम अभी भी 2017  में ही जी रहे हैं। सागा का उद्देश्य डिजिटल अस्सेस्ट उत्पादों और सेवाओं को एक साथ जोड़ना है, ताकि क्रिप्टो इस्तेमाल करने वाले आसानी से फ़ोन पर ही अपना काम कर पाएं। इसके साथ ही Yakovenko ने सोलाना मोबाइल स्टेक या SMS लांच के बारे में भी जानकारी दी जो सोलाना फ़ोन पर web3 लेयर है।

इस फ़ोन लॉन्च के मौके पर FTX के सीईओ Bankman ने कहा कि सब कुछ मोबाइल पर चल रहा है। ज्यादातर देशो में दिन प्रतिदिन के जिंदगी मोबाइल पर चल रही है लेकिन क्रिप्टो प्रोडक्ट्स के लिए मोबाइल इस इस्तेमाल उतना आरामदायक अभी नहीं है। ज्यादातर लोग आज भी सिर्फ क्रिप्टो को या तो खरीद रहे हैं या फिर ट्रेड कर रहे हैं लेकिन इसका इस्तामल नहीं कर रहे हैं। सोलाना का यह फ़ोन हार्डवेयर वळीत के साथ web3 कि भी सुविधा देता है जिसके कर यह आने वाले समय में जनता के बीच बहुत पसंद किया जा सकता है।

https://twitter.com/Solanamobile/status/1540100385578287112?t=8FB7uFtGZ0s9qpGyaCriQA&s=19

FTX, Phantom, और Magic Eden सम्सके साथ साझेदारी में होंगे और यहाँ पर 10 मिलियन डॉलर का डेवलपर फण्ड भी होगा उन लोगों के लिए जो इस पर Dapp बनाएंगे। सोलाना के सीओओ राज गोकल ने कहा कि क्रिप्टो बिल्डर्स यहाँ आ रहे हैं और उन्हें पहले से ज्यादा बेहतर गुणवत्ता मिल रही है।

करीब 1000$ के इस स्मार्ट फ़ोन में 512 GB की आंतरिक स्टोरेज के साथ 6.67 की डिस्प्ले स्क्रीन होगी और यह एंड्रॉड सिस्टम पर काम करेगा। इस फ़ोन को http://solanamobile.com/ पर 100$ की जमा राशि के साथ बुक किया जा सकता है और यह 2023 की पहली तिमाही में उपलब्ध होगा। सोलाना ने यह स्मार्ट फ़ोन एक बहुत बड़े प्रोग्राम में लॉन्च किया था जिसे आप यहाँ देख सकते हैं।

सोलाना के नेटिव टोकन SOL की कीमत में पिछले काफी समय से गिरावट आ रही है सोलाना नेटवर्क भी पिछले दिनों काफी समय दे चूका है। पिछले दिनों सोलाना नेटवर्क को रोक दिया गया था और ऐसे में यह बात कही जाने लगी थी कि यह सिस्टम केंद्रीयकृत है। स्मार्ट फ़ोन लाना एक अच्छा कदम तो है लेकिन इसके साथ साथ सोलाना को अपने नेटवर्क पर भी ध्यान देना होगा क्योंकि ज्यादा इस्तेमाल तो सोलाना ब्लॉकचेन का ही होगा और हो रहा है।

#Solana #Sol #smartphone #saga

Visit us – www.cryptonewshindi.com

follow us on Twitter – https://twitter.com/cryptonewshindi?s=08

Follow us on Telegram – https://t.me/CryptoNewsHindi7i

Mail us – cryptonewshindi7@gmail.com