21 जुलाई 2022 गुरुवार (क्रिप्टो न्यूज़ हिंदी)

टेस्ला ने अपनी कम्पनी की दूसरी तिमाही रिपोर्ट को सार्वजनिक करते हुए बताया है कि उनका कॅश फ्लो तीसरी तिमाही में 621 मिलियन डॉलर रहा है 08 बिलियन डॉलर की बढ़त के साथ।

फाइनेंसियल समरी में कॅश का ब्यौरा देते हुए कंपनी ने बताया है कि उन्होंने अपनी बिटकॉइन होल्डिंग का 75% बेच कर इसे कॅश में बदल लिया है।

अब सबका यह सोचना है कि टेस्ला ने अपने बिटकॉइन को कब और कितनी कीमत पर बेचा। इसका जवाब आपको इस ट्वीट से मिल जाएगा। ऑन चेन डाटा रिकॉर्ड रखने वाली कंपनी Cryptoquant के सीईओ के इस ट्ववीट में साफ है कि टेस्ला ने 16 जून के पास अपने बिटकॉइन को बेचा था।

MMs coinbase ने 63638 बिटकॉइन को अलग अलग एक्सचेंज पर बेचने के लिए डाला गया था। यह बिल्कुल साफ है कि टेस्ला ने 28000 डॉलर के करीब अपने बिटकॉइन को बाजार में बेचा और इसके बाद से लगातार बाजार नीचे आ गया।

टेस्ला इस से पहले भी अपने हिस्से का 10% बिटकॉइन बाजार में बेच चूका है और इसके पीछे का तर्क यह था कि हम देखना चाहते हैं इस से बाजार में कीमत पर क्या प्रभाव पड़ता है ? टेस्ला ने यह कहा था कि बिटकॉइन के लेनदेन करने पर माइनिंग मशीन से जो वायु प्रदूषण होता है जब तक वह कम नहीं हो जाता तब तक हम अपना बिटकॉइन नहीं बेचेंगे। अब ऐसा अचानक क्या हो गया कि टेस्ला अपनी बात से पीछे हट गया ? इसके पीछे का एक ही कारण है और वह है अपनी कमाई। एलोन मस्क एक पूंजीपति है और वह हर बात में अपना फायदा देखते हैं।  dog कॉइन के साथ भी वह यही कर चुके हैं जो बिटकॉइन के साथ किया।

किसी भी चीज़ में निवेश करना या निवेश को निकालना टेस्ला का अपना निर्णय है लेकिन उन्हें यह सोचना चाहिए कि उनके किसी भी निर्णय से बाजार प्रभावित होता है। निवेशकों को भी अब यह समझ जाना चाहिए कि यहाँ हर कोई पैसा बनाने आया है लेकिन निवेशकों को जल्द ही किसी से प्रभावित नहीं होना चाहिए।  टेस्ला का यह काम हमें एक और सबक सिखाता है कि हमें ऑन चेन डाटा देखते रहना चाहिए और जब भी बड़ी ट्रांजक्शन हो तो इसे समझना चाहिए कि बाजार में कीमत में बड़े उतार चढ़ाव होने कि सम्भावना है।

टेस्ला की इस खबर से बाजार और नीचे आएगा। ऐसा अनुमान है कि क्रिप्टो बाजार में बड़ी गिरावट आ सकती है।
#Teslasoldbitcoin #bitcoin #cryptonewshindi #EPNS

Visit us – www.cryptonewshindi.com

follow us on Twitter – https://twitter.com/cryptonewshindi?s=08

Follow us on Telegram – https://t.me/CryptoNewsHindi7i

Mail us – cryptonewshindi7@gmail.com